Android mobile phone में Ads Block कैसे करें ?

Android mobile phone में Ads Block कैसे करें ?

एड्स बंद कैसे करें ? जानिए पूरी जानकारी

दोस्तों आज की पोस्ट में मैं आपको बताने जा रही हूं ऐड्स कैसे ब्लॉक करें यदि आप अपने मोबाइल फोन में कोई भी एप्लीकेशन या फिर यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं तो वहां पर आपको सेकंडो में एड्स दिखाई देने लगते हैं यदि आपको अच्छे नहीं लगते हैं और आपके कामों में बाधा बनते हैं तो ऐसी स्थिति में आपके मन में यही सवाल आता होगा कि ऐसे किस तरीके का उपयोग किया जाए ताकि हम इन ऐड्स को उठा सकें तो दोस्तों लोगों की इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए आज की पोस्ट हमने लिखिए यदि आप जानना चाहते हैं कि एंड्राइड मोबाइल फोन में एड्स ब्लॉक कैसे करें तो जानने के लिए शुरू से लेकर अंत तक हमारे साथ जुड़े रहिए क्योंकि एड्स ब्लॉक करने के लिए आज यहां पर हम आपको विस्तार पूर्वक जानकारी शेयर करेंगे।

दोस्तों आज आपको हर तरह की कैटेगरी पर एप्लीकेशन मिल जाएगा जब भी आपको किसी कार्य के लिए किसी भी चीज की आवश्यकता होती है तो एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं और वहां पर आपको एड्स मिलती है यदि आप एड्स को उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस एप्लीकेशन का प्रीमियम वर्जन लेना पड़ेगा लेकिन प्रीमियम वर्जन लेने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे जो कि हर व्यक्ति के पास अवेलेबल नहीं होती है कि वह इतने पैसे सर्च करके केवल एड्स बंद करवाने के लिए करें.

परंतु आज किस पोस्ट में मैं आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आई है जिसको अपना कर आप अपने एंड्राइड एप्लीकेशन में ऐड से बड़ी आसानी से ब्लॉक करवा सकते हैं और वह भी बिल्कुल मुफ्त में तो दोस्तों इस पोस्ट में मैं आपको एड्स ब्लॉक करने के विषय में जानकारी देने जा रही हूं यदि आप भी इसी टॉपिक से संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी जानकारी को पढ़ना आपके लिए बेहद जरूरी है। तो चलिए दोस्तों अपने समय को बिना गवाए हुए अपने टॉपिक की ओर चलते है और एड्स बंद कैसे करें इस जानकारी दो जानने का प्रयास करते हैं।

एंड्राइड मोबाइल फोन में एड्स ब्लॉक कैसे करें ?

दोस्तों वैसे आपको आज के समय में जितने भी एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर देखने को मिलते हैं लगभग सभी एप्लीकेशन के अंदर आपको एड्स देखने को मिल जाते हैं समस्या यही होती है कि एड्स हर सेकेंड पर स्क्रीन पर शो करने लगते हैं तो कभी-कभी वीडियो एड्स और फुल स्क्रीन एड्स तो कभी बैनर एड्स जिस कारण से हम अपने किसी कार्य के लिए एप्लीकेशन इनस्टॉल करते हैं

उसे काम में काफी ज्यादा रुकावट आती है और हम इन ऐड्स को देख देख कर परेशान हो जाते हैं परंतु दोस्तों ऐड्स का एक नुकसान भी होता है इससे हमारा इंटरनेट ज्यादा खत्म होता है क्योंकि अक्सर लोड होने पर हमारे इंटरनेट डाटा का का ही उपयोग होता है यदि आप कभी बिना इंटरनेट इस्तेमाल किए हुए एप्लीकेशन उपयोग करते हैं तो एड्स दिखाई नहीं देते हैं लेकिन फिर भी ऐसे कई सारे एप्लीकेशन होते हैं जिन्हें चलाने के लिए मोबाइल के इंटरनेट आवश्यकता होती है।

दोस्तों जिन ऐड्स को आप इन एप्लीकेशन के अंदर देखती है वह है एडमॉब एड्स होती है यानी एडम्स गूगल की सर्विस होती है और इस सर्विस का उपयोग एप्लीकेशन Developer पैसे कमाने के लिए करता है जब कोई व्यक्ति इन एप्लीकेशन के अंदर किसी एड्स पर क्लिक करता है तो गुस्सा एप्लीकेशन के मालिक को इसके बदले में पैसे मिलती है एडमॉब एक ऐसा माध्यम है जिससे एप डेवलपर पैसा कमाते हैं परंतु कुछ ऐसे भी एप्लीकेशन होते हैं जिनमें हर सेकेंड में हमें ऐड देखने को मिल जाते हैं इससे एप्लीकेशन उपयोग करने में काफी ज्यादा रुकावट आती है यदि ऐसा कोई व्यक्ति है जो Developer को उसके मेहनत का पैसा देना चाहता है तो उसे एड्स पर नहीं देखना चाहते हैं तो लोग प्रीमियम वर्जन ले सकते हैं।

परंतु और किसी वजह से प्रीमियम वर्जन नहीं ले पाते हैं तो हमारे पास ऐड्स बंद करने के लिए एक और तरीका है तो चलिए दोस्तों अब हम इस तरीके के बारे में जानने का प्रयास करते हैं कि एंड्राइड मोबाइल फोन के अंदर ऐड सब लोग में कैसे कर सकते हैं ताकि आपको अपने कार्य को पूर्ण करने में किसी भी तरह की रुकावट ना आए।

एंड्राइड मोबाइल फोन में एड्स ब्लॉक कैसे करें ?

1. दोस्तों यदि आप अपने एंड्राइड मोबाइल फोन में एप्स ब्लॉक करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा जिसका नाम है ब्लॉक दिस! एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल नहीं मिलेगा क्योंकि एड्स ब्लॉक करने से टकराकर और गूगल दोनों को हानि होती है इसीलिए प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को रिमूव कर दिया है।
यदि आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना चाहती है तो उसके लिए इसकी ऑफिसियल वेबसाइट कर जाना होगा वहां से आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

2. इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के पश्चात आपको इसे अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करना है यदि आप इसके अंदर पहली बार बिना प्ले स्टोर के एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं तो इसे पहले आपका अननोन सोर्स की परमिशन मोबाइल सेटिंग में इनेबल कर देनी होगी तभी आप इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर सकते हैं।

3. डाउनलोड करने के बाद इस एप्लीकेशन को ओपन करना है और आपकी स्क्रीन पर एक प्ले का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसे प्ले वाले ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है।

ads band kare

4. मोबाइल एप्स ब्लॉक करने के लिए आप से कनेक्शन रिक्वेस्ट की परमिशन मांगी जाएगी तो इसके लिए आपको ओके वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

5. इस प्रकार आपकी मोबाइल की स्क्रीन पर ऐड ब्लॉकिंग इनेबल लिखा हुआ आ जाएगा इसका अर्थ यह होता है कि आप सभी ऐड से बंद हो जाएंगे।

6. लेकिन आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि ब्लॉक दिस एप्लीकेशन को रीसेंट एप्लीकेशन से हटा देती है तो यह काम नहीं करेगा और आपको दोबारा से इनेबल करना पड़ेगा।

Conclusion

दोस्तों आज किस पोस्ट में मैंने आपको बताया है एंड्राइड मोबाइल फोन में एड्स ब्लॉक कैसे कर सकते हैं और इसके लिए मैंने यहां पर आपको बताया है कि आप प्रीमियम वर्जन के माध्यम से भी ऐड कर लो करवा सकते हैं यदि आपके पास पैसे नहीं है तो आप ब्लॉक दे सकते हैं अपनी केशन डाउनलोड करके ऐड से ब्लॉक कर सकते हैं यदि आपको मेरी जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर करें।